Oven me khana kaise banaye

                   Oven beaking tips

Oven 

Preheat oven: Sabse pehle, aapko oven ko preheat karna hoga. Iske liye, oven ko 10-15 minutes tak 350 degree Fahrenheit (180 degree Celsius) pe preheat karne de.

  1. Prepare dish: Ab aapko apne dish ko prepare karna hoga. Agar aap baking tray use kar rahe hai, to usse thoda ghee ya oil se grease kar le.

  2. Mix ingredients: Ab aapko apne dish ke liye ingredients mix karna hai. Aap apne recipe ke hisaab se ingredients ko mix kar le.

  3. Place in oven: Ab aap apne dish ko oven me place kar de. Agar aap baking tray use kar rahe hai, to usse oven me rakh de.

  4. Cook: Ab aapko apne dish ko oven me cook karna hai. Iske liye, aap apne dish ko oven me 25-30 minutes tak bake kar sakte hai. Yeh time dish ke hisaab se vary karta hai, isliye apne recipe ke hisaab se time check kar le.

  5. Check doneness: Jab aapka dish oven me bake ho jaye, to usse oven se nikal le aur uski doneness check kar le. Agar aapka dish puri tarah se cooked hai, to use serve karne ke liye ready hai.

I hope yeh tips aapke liye helpful honge!

Comments